फतेहपुर : चुनाव ड्यूटी से बचने के लिए बहानेबाज शिक्षकों के खिलाफ होगी कार्रवाई - प्राथमिक शैक्षिक खबर्स

Latest

फतेहपुर : चुनाव ड्यूटी से बचने के लिए बहानेबाज शिक्षकों के खिलाफ होगी कार्रवाई

फतेहपुर : चुनाव ड्यूटी से बचने के लिए बहानेबाज शिक्षकों के खिलाफ होगी कार्रवाई



चुनाव ड्यूटी से बचने के लिए कई महिला शिक्षकों ने अपने घरवालों को ही बीमार बता दिया हालांकि एक साल के अंदर प्रसव अवकाश लेने वाली महिला शिक्षकों को चुनाव ड्यूटी से छुट्टी मिल पाई कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों से ग्रसित शिक्षक भी चुनाव ड्यूटी से मुक्त किए गए हैं।

मतदान ड्यूटी में बेसिक विभाग के शिक्षकों की ड्यूटी भी लगी है इसके पहले के चुनावों में शिक्षक स्वयं या फिर बच्चे की बीमारी का बहाना कर ड्यूटी से बच जाते रहे हैं, लेकिन इस बार डीएम सी इंदुमती पांच डाक्टरों का पैनल गठित कर दिया है, जिससे शिक्षकों ने अपनी बीमारी का बहना बनाना मुनासिब नहीं समझा। 

चुनाव ड्यूटी आने के बाद से अब तक 554 शिक्षकों ने ड्यूटी कटवाने के लिए प्रत्यावेदन किया है इनमें कुछ शिक्षकों के छह महीने तक के बच्चे हैं ओर कुछ गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं ऐसे करीब 140 शिक्षकों को डाक्टरों के पैनल ने ड्यूटी से मुक्त कर दिया है शेष 314 शिक्षकों के प्रत्यावेदन निरस्त कर दिए गए हैं इनमें महिला शिक्षकों ने मायके में माता पिता की बीमारी का प्रत्यावेदन दिया है ऐसे प्रत्यावेदन निरस्त हो गए हैं।

मतदान ड्यूटी से मुक्त कराने के लिए बड़ी तादाद में महिला शिक्षकों ने मायके में माता पिता की बामारी का कारण दर्शाया है ऐसे सभी प्रत्यावेदन निरस्त कर दिए गए हैं बाद में बहानेबाज शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। - पंकज यादव, बीएसए